Google ने लॉन्च किया Pixel 2 और Pixel 2 XL, कब होगी भारत में इसकी प्री बुकिंग जानियें यहां

0
180
GOOGLE PIXEL 2
गूगल पिक्सल 2

गूगल ने आखिरकार अपने सेकंड जेनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन्स Pixel 2 और Pixel 2 XL को लॉन्च कर दिया है, इस फोन का इंतजार ग्राहको को बहुत बेसब्री से था। गूगल के इस स्मार्टफोन्स में बहुत सारी ऐसी खूबियां है जो इसे
अन्य स्मार्टफोन्स से थोडा अलग हटकर रखती हैं भारत में इन स्मार्टफोन्स की प्री बुकिंग 26 अक्टूबर से शुरू होगी और इसकी बिक्री 1 नवंबर से शुरू होगी, लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि Pixel 2 XL की बिक्री 15 नवंबर से शुरू होगी यह स्मार्टफोन्स फ्लिपकार्ट पर मिलेंगे, और साथ ही इन्हें स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा आइये जानते है इस फोन की कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारें में-

  1. अगर Pixel 2 की बात करें तो यह अपने पिछले मॉडल की तरह ही दिख रहा है, लेकिन Pixel 2 XL में कुछ बदलाव हैं, इसका डिस्प्ले को 5.5 इंच से बढ़ाकर 6 इंच किया गया है।
  2. गूगल के Pixel 2 और Pixel 2 XL की कीमत की बात करें तो भारत में Google Pixel 2 की शुरुआती कीमत 61,000 रुपये होगी इसमें आपको 64GB वैरिएंट मिलेगा, जबकि 128GB वैरिएंट की कीमत 70,000 रुपये है,इसके बड़े वैरिएंट यानी Google Pixel 2 XL के 64GB वैरिएंट की कीमत 73,000 रुपये होगी, जबकि इसका 128GB वैरिएंट 83,000 रुपये का मिलेगा।
  3. Pixel 2 की बात करें तो इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और इसके बेजल भी मोटे हैं, इनके बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन Active Edge को भी सपोर्ट करते हैं।
  4. कैमरे की बात करें तो पिक्सल कैमरा में ऑगमेंटेड रिएलिटी फीचर सपोर्ट भी दिया गया है जिसमें AR स्टिकर भी शामिल है, यानी आप 3D कैरेक्टर्स और इमोजी को फोटो और वीडियो में जोड़ सकते हैं और जब भी आप कुछ कैप्चर करेंगें तो उसी वक्त उन्हें आसपास मूव करते देख सकते हैं।
  5. इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में 4GB रैम और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है,साथ ही दोनों में फ्रंट फेसिंग स्टिरियो स्पीकर्स के साथ OLED डिस्प्ले भी दिया गया है।
  6. दोनों स्मार्टफोन्स के रियर में 1.8 अपर्चर के साथ 12.2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, साथ ही इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा भी है, इन स्मार्टफोन्स में आईफोन की ही तरहलाइव फोटोज वाला गूगल का वर्जन ‘मोशन फोटोज’ के नाम से दिया गया है, इसमें गूगल तीन सेकंड का क्लिप रिकॉर्ड करेगा और फाइल की तरह बंडल कर देगा।
  7. अगर इसकी स्क्रीन की बात करें तो गूगल ने फोन के स्क्रीन पर भी कुछ बदलाव किए हैं, सर्च बॉक्स स्क्रीन के बॉटम में दिया गया है, एक बहुत ही खास बात यह है कि ये फोन ऑलवेज ऑन डिस्प्ले को भी सपोर्ट करेगा, जिससे नोटिफिकेशन और समय देखा जा सकेगा, साथ ही इस स्मार्टफोन में ऑलवेज ऑन माइक्रोफोन भी दिए गए हैं।
  8. गूगल लेंस जैसा शानदार फीचर भी इसमें हैं, इसका इस्तेमाल किसी भी सब्जेक्ट पर कैमरा प्वाइंट करते ही सब्जेक्ट की सारी जानकारियां बता देगा, इससे आसानी से ई-मेल एड्रेस, वाई-फाई पासवर्ड जैसी जानकारियां ली जा सकती हैं। लेकिन ग्राहक इसे केवल व्हाइट और ब्लैक दो कलर में खरीद सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here