गूगल के यह दोनों फोन दे सकते हैं आईफोन X को टक्कर

0
165
GOOGLE SMARTPHONE
प्रतीकात्मक फोटो

गूगल तकनीकी के मामले में सबसें आगे हैं, और आये दिनों गूगल अपने कई नये फीचर ग्राहकों के लिए पेश करता रहता है। इसी क्रम में 4 अक्टूबर यानि कल गूगल बाजार में अपने दो नए स्मार्टफोन पिक्सेल 2 पिक्सेल 2 XL को बाजार में उतारने वाला है। गूगल ने ये स्मार्टफोन मोबाइल टेक्नॅालाजी की दिग्गज कंपनी HTC के साथ मिलकर तैयार किए हैं। गूगल के लगभग सारे फीचर लोगों की कसौटी में खरे उतारते हैं जिनका इस्तेमाल लगभग हर कोई कर रहा है।

अगर बात करें गूगल के इस स्मार्टफोन में जिस तरह के फीचर्स दिए गए हैं उसे जाहिर होता है कि यह फोन एपल को कड़ी टक्कर दे सकता है।

देखा जाए तो किसी भी फोन के लिए कैमरे से लेकर ऑपरेटिंग सिस्टम बहुत खास होता है, गूगल ने इस फोन में काफी कुछ अलग और बेहतर करने की कोशिश की है, अगर बात करें इसकी स्क्रीन के मामले में गूगल का फोन पिक्सेल 2 XL 18:9 के अनुपात में 6 इंच के डिस्प्ले के साथ आ रहा है।

अगर हम पिछले फोन पर नजर ड़ालें तो एपल और सैमसंग से लेकर सभी बड़ी कंपनियां डुअल कैमरा दे रही हैं, सभी एक ऑप्टिकल जूम का ऑप्शन भी दे रही हैं लेकिन खास बात यह है कि गूगल सिंगल कैमरे के साथ ही एक डिजीटल जूम का ऑप्शन दे रहा है। साथ ही इसमें में ऑरियो 8.0 एंड्रॉयड का ऑपरेटिंग सिस्टम होगा, ये ऑपरेटिंग सिस्टम अब तक किसी एंड्रायड फोन में नहीं है, और ग्राहकों के लिए सबसे खास बात यह है कि गूगल के ये दोनों स्मार्टफोन में गेम के फीचर भी बेहद कमाल के होगें

गूगल के इस फोन में ऐसे ऐप हैं जो कहीं ना कहीं एपल के आईफोन X को भी टक्कर दे सकता है, फिलहाल गूगल के इस फोन का इंतजार ग्राहकों को भी बेसब्री से है इसके बेहतरीन फीचर लोगों को ध्यान अपनी तरफ खींचेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here