व्हिस्की पीता है यह सांड, कीमत जानकार उड़ जाएँगे होश

0
249
bull drinks whisky
इस सांड़ को जाम पीने का बड़ा शौक है।

वैसे तो भारत गायों से प्रेम के लिए मशहूर है। पर हमारे यहाँ सांडों की भी खूब देखभाल की जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे सांड के बारे में बताएँगे जिसका अजीब शौक जानकार आपके होश उड़ जाएँगे।

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या शौक होगा इस जानवर का? तो आपको बता दें कि इस सांड़ को जाम पीने का बड़ा शौक है। अब भी नहीं समझे?
हरियाणा का एक ऐसा सांड है जिसके इंसानों की तरह व्हिस्की पीने का शौक है।

सोशल मीडिया पर वायरल-

आजकल सोशल मीडिया पर इस सांड़ के अजीब शौक की काफ़ी चर्चा हो रही है। इसका नाम सुल्तान है।

यह करीब 6 फ़ीट का है और इसका वज़न 1 टन है। कई प्रतियोगिताएँ जीतने वाले सुल्तान के ठाठ-बाट किसी रईस से कम नहीं हैं। इससे ज़्यादा हैरान कर देने वाली बात ये हैं कि यह तकरीबन 21 करोड़ की कीमत वाला सांड है।

सांड के मालिक को इस शौक से कोई परेशानी नहीं-

इसके मालिक का कहना है कि वो शराब पीना बहुत पसंद करता है और उसके ऐसा करने से उसे सुकून मिलता है। सुल्तान(सांड) को हर रोज अलग-अलग ब्रांड की व्हिस्की दी जाती है। लेकिन मंगलवार को ड्राई डे होता है, यानी इस दिन वह शराब नहीं पीता है। उन्हे इससे कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि वो सुल्तान से बहुत प्रेम करते हैं। सुल्तान की देखरेख में इसका वो कोई भी कसर नहीं छोड़ते। वीडियो में देखें इस सांड का रहन सहन..

देश में सबसे कीमती सांडों में इसकी गिनती होती है। सुल्तान की कीमत तीन रॉल्स रॉयस कार के बराबर है। सुल्तान को इसके मालिक ने रोहतक से 2 लाख 40 हज़ार रुपए में खरीदा था। नाश्ते में सुल्तान देसी घी और दूध पीता है। यह सांड ‘मुर्राह नस्ल’ का है। इसके ठाट बाट के चर्चे पूरे सोशल मीडिया में मशहूर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here