अब इमोजी करेगा आपके एकस्प्रेशन को कैच

0
121
emoji catch your expression
इमोजी करेगा आपके एकस्प्रेशन को कैच

जब भी हम किसी से चेटिंग करते हैं तो फोन पर इमोजी के जरिये अपने एक्सप्रेशन देते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई इमोजी आपके एक्सप्रेशन को नोट कर सकती है, शायद इसकी कल्पना ही की होगी। लेकिन ऐपल ने आपकी इस कल्पना को साकार कर दिया है, जी हां ऐपल ने तीन नए iPhone लॉन्च कर दिए हैं, जिसमें की iOS 11 का ऐलान पहले ही हो चुका था इस इवेंट में ऐपल ने अपने कई नये प्रोडक्ट भी लॅान्च किए हैं जिसमें ऐपल वॅाच खास है। यह इवेंट काफी समय तक चला है क्योंकि इसमें कंपनी ने अपने एक बेहतरीन फीचर को ग्राहकों के सामने पेश किया और यह फीचर है Animoji। जो कि iOS 11 में होगा और iPhone X में सपोर्ट करेगा और यह एक तरह का इमोजी है जो आपके हाव-भाव को नोटिस करेगा।

Apple के इस बेहतरीन फीचर में Animoji iPhone X में दिए गए फेस आईडी से काम करेगा, फेस आईडी के जरिए यूजर का चेहरा स्कैन किया जाएगा और आपके चेहरे के भाव को पढ़ कर इसे इमोजी में चेंज कर देगा। इस फेस आईडी से 3D वर्जन बनेगा।

कैसे काम करेगा यह इमोजी-

iOS 11 के मैसेजिंग ऐप में यह नई एनिमोजी उपलब्ध होंगी, खास बात ये है कि इसे आप फुल स्क्रीन मोड पर एडिट भी कर सकते हैं। एक उदाहरण के तौर पर आप कुछ बोलकर रिकॉर्ड कर सकते हैं और इमोजी आपके चेहरे के भाव देखकर आपकी तरह ही कॅापी करेगा, जब आप इसे भेजेंगें तो यह मैसेज रिसीव करने वाले को आपके चेहरे के एकस्प्रेशन को कैच करेगा।

साथ ही चेहरे के भाव के साथ आवाज को भी रिफ्लेक्ट करेगा और इसे आप लूप के तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं और वीडियों की तरह सेंड भी कर सकते हैं। लेकिन अभी इस बारें में कोई जानकारी नहीं है कि और कौन सी आईफोन की सीरीज में यह फीचर होगा। लेकिन वाकई में यह फीचर बहुत खास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here