इन शानदार फीचर्स की वजह से खरीद सकते हैं एप्पल आईफोन X

0
153
iPhone x
आईफोन x में है शानदार फीचर्स

एप्पल टेक्नालॅाजी की नबंर वन कंपनी है, एप्पल के 10 साल पूरे हो चुके हैं इसी अवसर पर एक इवेंट के दौरान iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ एप्पल के सीईओ टिम कुक ने आईफोन X (आईफोन 10) को भी पेश किया। आईफोन की यह सीरीज बहुत ही हटकर है इसमें कई नई टेक्नालॅाजी का प्रयोग किया गया है।

  • किसी भी फोन का डिस्पले उसका सबसे खास फीचर होता है और आईफोन X का डिस्पले 5.80 इंच का बिना बेजल वाला डिस्पले है, और इसमें सभी तरफ बेहद पतले बेजल है जो अन्य आईफोन डिवाइस से एकदम अलग है।
  • कंपनी ने इसे सुपर रेटिना डिस्पले का नाम दिया है। इसमें टच आईडी नहीं है जो अब तक की होम बटन का हिस्सा था। और डेटा को सुरक्षित रखने के लिये इसमें फेस आईडी का फीचर है, साथ ही यूजर फ्रंट कैमरे को देखकर उसे अनलॅाक कर सकेंगे। डिस्प्ले का रिज़ॉल्यूशन 1125×2436 पिक्सल्स, स्क्रीन डेनसिटी 458 पीपीआई, डॉल्बी विज़न, एचडीआर10, ट्रू टोन और वन मिलियन-टू-वन कंट्रास्ट रेशियो है।
  • फोन में अब तक का सबसे तेज ए11 बायोनिक प्रोसेसर, स्टीरियो स्पीकर, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर हैं।
  • iPhone X के दो स्टोरेज वेरिएंट होंगे- 64 जीबी और 256 जीबी कम स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत अमेरिकी बाजार में 999 डॉलर है और 265 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1,149 डॅालर है।
  • भारतीय बाजार में इसकी कीमत 89,000 रुपये से शुरु होगी। भारत और कई ग्लोबल बाजार में iPhone X की प्री-ऑर्डर बुकिंग 27 अक्टूबर से शुरू होगी, यह फोन स्टोर में 3 नवंबर से मिलेगा।
  • iPhone X के पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। एक सेंसर एफ/1.8 अपर्चर वाला है और टेलीफोटो लेंस एफ/2.4 अपर्चर वाला। फोन में आपको 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।
  • आईफोन x में फेस रिकग्निशन सिस्टम भी है और एक डॉट प्रोजेक्टर, एक इन्फ्रारेड कैमरा और एक फ्लड इल्युमिनेटर के चलते आईफोन एक्स आपके चेहरे का 3डी मॉडल बना सकता है और यह अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है। इसमे वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी है भी है।
  • कंपनी ने बताया है कि वह पॉर्ट्रेट मोड फीचर को इस फोन का भी हिस्सा बना रही है।

आईफोन को लेकर लोगों में काफी क्रेज रहता है और इस सीरीज को लेकर तो लोग काफी उत्साहित हैं।आईफोन के       इन सारे फीचर की वजह से ही आईफोन ग्राहकों की पहली पंसद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here