भारत में आईफोन X अमेरिका के मुकाबले ज्यादा मंहगा

0
209
iPhone x costly
आईफोन एक्स भारत में ज्यादा मंहगा

एप्पल ने अपनी 10 वीं सालगिरह पूरी होने पर आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन X को लॅान्च किया है, देखा जाए तो आईफोन की इस सीरीज को लेकर काफी कुछ अनुमान लगाया जा रहा है। और यदि इसके फीचर की बात करें तो अन्य आईफोन की तुलना में इसके फीचर काफी बेहतर हैं, इस लॉन्च इवेंट से लेकर अब तक दुनिया भर में सबसे ज्यादा चर्चा iPhone X की हो रही है।

सबसे खास बात यह है कि इस फोन में ऐसी लेटस्ट टेक्नॅालाजी का इस्तेमाल किया गया है जो अन्य फोन से अलग हैं, इस फोन की सबसे खासियत यह है कि इसमें फेस आईडी का फीचर है, साथ ही यूजर फ्रंट कैमरे को देखकर उसे अनलॅाक कर सकेंगे। डिस्प्ले का रिज़ॉल्यूशन 1125×2436 पिक्सल्स, स्क्रीन डेनसिटी 458 पीपीआई, डॉल्बी विज़न, एचडीआर10, ट्रू टोन और वन मिलियन-टू-वन कंट्रास्ट रेशियो है।

अगर इसकी कीमत की बात करें तो भारत में आईफोन X के 64जीबी वैरिएंट की कीमत 89,000 रुपये होगी, और 256जीबी वैरिएंट यहां 1 लाख 2 हजार रुपये में मिलेगा लेकिन अमेरिका में 64 जीबी आईफोन X की कीमत 999 डॉलर है और भारतीय केरंसी के अनुसार 64.145 रुपये है तो इसका मतलब यह हुआ कि अमेरिका की तुलना में इस फोन कीमत 36 फीसदी ज्यादा है।

फिलहाल आईफोन को लेकर लोगों में इतना क्रेज रहता है कि चाहे कीमते कितनी भी ज्यादा क्यों ना हों फोन खरीदना पहली प्राथमिकता रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here