संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग

0
145
PAKISTAN ERASE A QUESTION ABOUT KASHMIR
पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय मंच पर बार -बार कश्मीर मसला उठाता रहा है।

जम्मू-कश्मीर का मसला एक बार फिर से संयुक्त राष्ट्र संघ में गूंजा। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजनयिक श्रीनिवास प्रसाद ने पाकिस्तान द्वारा उठाये गए एक सवाल के जवाब में कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा।भारत ने कहा है कि उसके क्षेत्र पर नजरें गड़ाने के लिए इस्लामाबाद आंतकवाद को सरकारी नीति के औजार के तौर पर इस्तेमाल न करे।

इससे पहले भी भारत कई मोर्चों पर पाकिस्तान को जवाब दे चुका है। भारत का आरोप है कि पाकिस्तान भारत में आतंक के लिए कश्मीर के लोगों को भड़काने का काम करता रहता है। आपको बता दें कि संयक्त राष्ट्र में बहस के दौरान पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलिहा लोधी ने कहा था कि कश्मीर एक ऐसा मसला है जिसका स्थायी समाधान जरुरी है और अंतराष्ट्रीय बिरादरी को इस मसले को गंभीरता से लेना चाहिए।

MALIHAA LODHI STATEMENT ON KASHMIR ISSUE
मलीहा लोधी ने यूएनओ में उठाया कश्मीर मसला

हालांकि मलीहा लोधी के सवाल के जवाब में भारतीय राजनयिक श्रीनिवास प्रसाद ने कहा, कि ‘‘क्या मैं अपने पड़ोसी को यह याद दिला सकता हूं कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा,साथ ही पाकिस्तान भी इसको स्वीकार कर ले। उन्होने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश के तौर पर भारत अपने हितों और अपने क्षेत्रों की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्द है।

वैसे पाकिस्तान इससे पहले भी कई बार संयुक्त राष्ट्र के मंच पर कश्मीर राग अलाप चुका है। हालांकि भारत भी पाकिस्तान को हर मंच पर इसका मुंह तोड़ जवाब देता रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here