अगर देखते हैं पोर्न तो हो जाए सावधान

0
542
CYBER CRIME
प्रतीकात्मक फोटो

साइबर अपराध एक ऐसा अपराध है जिस पर लगाम लगाना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि साइबर अपराध कब किस अपराध को अंजाम दें दे आप कुछ कह नहीं सकते हैं। देखा जाए तो आजकल इंटरनेट की दुनिया में लोगों के लिए हर वह चीज आसान हो गयी है, जिससे के लिए वह कभी कल्पना मात्र था। खास तौर से आजकल की पीढ़ी इंटरनेट का गलत इस्तेमाल करती है, और साइबर अपराध का शिकार होती है, जिसमें की पोर्न देखना बहुत ही गलत है, और इसका फायदा साइबर अपराधी बड़ी आसानी से उठा लेते हैं।

लोगों की इसी आदत को देखते हुये अपराधियों ने इंटरनेट यूजर्स को डराकर धमकाकर पैसे लूटने का एक और नया तरीका अपना लिया है। यह नया तरीका ऐसा है जिससे हर कोई परेशान हो सकता है और अपनी समाज में अपनी इज्जत बचाने के लिए इन अपराधियों के झांसे में आसानी से आ सकता है। यदि आप पोर्न देखते हैं तो आप भी इसका शिकार हो सकते हैं, इसमें साइबर अपराधी यूजर्स को कहते हैं कि, हमने आपका कम्प्यूटर हैक कर लिया है और पोर्न देखते हुए आपकी रिकॉर्डिंग की है।अगर आप चाहतें हैं ये वीडियो डिलीट हो जाए, तो आपको पैसे देने होंगे। इससे बचने के लिए हर कोई रकम देने को तैयार भी हो जायेगा।

वहीं साइबर एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने की ऐसी धमकियां आधारहीन हैं, पीड़ितों ने पुलिस को संपर्क किया और सूचना दिया कि उन्हें इंटरनेशनल हैकरों से ई-मेल प्राप्त हुआ है, इसमें दावा किया गया है कि हैकरों ने उनका फोन और कम्यूटर हैक कर लिया है और अब उनके पास सारे कॉन्टैक्ट्स और डेटा का एक्सेस है। साथ ही यह भी दावा किया गया है कि उन्होंने स्पाइंग सॉफ्टवेयर की मदद से उनका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया है, अगर यूजर्स ने उन्हें $330 ( लगभग 21,544 रुपये) बिटकॉइन में नहीं दिया तो वीडियो को वह सामने ला सकते हैं।

इस साइबर अपराध से लोगों को काफी परेशानी और शर्म का भी सामना कर सकते हैं क्योंकि पोर्न कोई अच्छी बात तो नहीं है, और इसके वजह से कई अपराधों को भी बढ़ावा भी मिल रहा है रेप जैसी घटनाएं जो कि आज आम बात हो गयी है उसमें कहीं ना कहीं ऐसी साइट का ज्यादा इस्तेमाल करना है। जिसकी वजह से लोगों के मानसिक मानसिक स्वास्थ्य पर भी बहुत बुरा असर होता है। और उनके दिमाग कहीं ना कहीं मानसिक विकृति भी पैदा हो जाती है और कब किस को इस तरह के लोग शिकार बना लें, कुछ नहीं कह सकते, तो इसलिए सावधान हो जाए क्योंकि पोर्न देखने से साइबर अपराध को और बढ़ावा मिलेगा और आपका पैसा और इज्जत भी जा सकती है, इन सबसे बचने के लिए लोगों को जागरुक होना भी जरुरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here