रिलायंस जियो इंटरनेट स्पीड में बना नंबर वन

0
240
reliance jio number one in internet speed
रिलायंस जियो इंटरनेट स्पीड में नबंर वन

रिलायंस जियो ने इंटरनेट स्पीड में नंबर वन जगह बनाई है, खास बात यह है कि रिलायंस जियो ने अपने सातवें महीनें में अन्य टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देते हुये औसत मासिक डेटा स्पीड में जुलाई में बाजी मारी है और सबसे आगे रही है।

भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटरी (ट्राई) के मंगलवार के आंकड़ों यह जानकारी सामने आई है। जियो ने मंगलवार को देश भर में अपनी कमर्शियल सर्विस का एक साल पूरा किया है।

जियो की डाउनलोड स्पीड जुलाई में 18.331 एमबीपीएस रही है, जबकि एयरटेल की 9.266 एमबीपीएस, आइडिया सेलुलर की 8.833 एमबीपीएस और वोडाफोन इंडिया की 9.325 एमबीपीएस रही।

जियो ने मुफ्त वॉयस कॉल के साथ एक साल पहले टेलीकॉम बाजार में कदम रखा था। जियो देश का पहला और अकेला 4G VoLTE नेटवर्क है। आज भारत मोबाइल इंटरनेट डेटा के मामले में 155 वे स्थान से बढ़कर पहले स्थान पर आ चुका है। जियों ने अपने ग्राहकों की सुविधा का बहुत ध्यान रखा है। रिलायंस ऐसी कंपनी है जिसने हर में मोबाइल का सपना पूरा किया है और रिलायंस जिया का नेटवर्क अभी भारत में 75 फीसदी आबादी तक पहुंच चुका है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले सालभर में 99 फीसदी लोगों के पास ये नेटवर्क पहुंच जायेगा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here