हिंदुस्तान के इस शहर में कब्र के पास बैठकर चाय –पकौड़ों का लुत्फ उठाते हैं लोग

0
194
lucky restaurent
कब्र के बीच में खाने का लुत्फ उठाते लोग

अभी तक आपने क्रब के पास बैठकर किसी गुजरे हुए को याद करने की बात सुनी होगी, लेकिन देश के गुजरात शहर में एक रेस्टोरेंट ऐसा है जो क्रबिस्तान के अंदर बना हुआ है। आपको, इस रेस्टोरेंट में आने वाले लोग कब्र के पास बैठकर चाय की चुस्कियां और बर्गर – सैडविच का मजा लेते हुए दिख जायेंगे। गुजरात के अहमदाबाद में द न्यू लकी नाम का ये रेस्टोरेंट आजकल लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है। कब्रिस्तान के बिल्कुल बीचों –बीच बने इस रेस्टोरेंट में कुल 26 कब्रें है। यहां आने वाले लोग कब्र के पास बैठकर चाय के साथ ब्रेड़ –मख्खन का मजा लेते हैं। ये जगह आजकल प्रयर्टकों के बीच खासी लोकप्रिय हो रही है। ये रेस्‍टोरेंट 45 साल पुराना है।

cemetery enjoying
कब्र के बीच बैठकर खाना खाते हैं लोग

इस रेस्टोरेंट की शुरुआत एक छोटी दुकान से हुई थी। शुरुआत में काफी कम लोग इस दुकान पर आते थे। धीरे-धीरे लोगों की संख्या बढ़ने लगी तो दुकान को एक रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया गया। ये दुकान बढ़ते-बढ़ते इतनी ज्यादा फैल गई है कि आसपास की सारी कब्रें इस दुकान के अंदर आ गई हैं। इस दुकान पर आपको ब्रेड़-पकौड़ा, लस्सी, राजमा-चावल सहित दूसरे लजीज व्यंजन भी आसानी से मिल जायेंगे।

कब्रों का रखा जाता है खास ख्याल

अहमदाबाद के इस कब्रिस्तान में कब्रों को स्‍टील की जाली से ढका गया है। कब्रों को पाक चादर से ढकने के बाद उन पर गुलाब के फूल चढ़ाए जाते हैं। कब्रों के आसपास का एरिया हमेशा साफ रखा जाता है। यहां पर एमएफ हुसैन द्वारा बनाई गई कई पेंटिंग भी लगी है। जिसे हुसैन ने इसी रेस्‍टोरेंट में चाय की चुस्कि‍यां लेते हुए बनाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here