संदीप भूषण फेसबुक इंडिया के नये एमडी

0
149
SANDEEP BHUSHAN
संदीप भूषण

फेसबुक सोशल मीडिया का एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिये हम आज बहुत कुछ कर सकते हैं चाहें वह अपनों दोस्तों को खोजना हो, या कुछ शेयर करना हो लोगों तक अपनी बात पहुंचनी हो फेसबुक से अच्छा कोई जरिया नहीं है। अगर हम भारत की बात करें तो यहां फेसबुक के लिए कई मायनों में बड़ा बाजार है, भारत में फेसबुक के नये मैनेजिंग डायरेक्टर संदीप भूषण बने है देखा जाये तो फेसबुक का इस्तेमाल करने वाली संख्या काफी है लेकिन आबादी के हिसाब से भारत के कम ही लोग फेसबुक इस्तेमाल करते हैं।

संदीप भूषण को फेसबुक इंडिया के नये मैनजिंग डायरेक्टर बने हैं, इससे पहले भूषण सैमसंग के मोबाइल बिजनेस डायरेक्टर थे सैमसंग से पहले वो एचटी मीडिया के वाइस प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं।इं फेसबुक इडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर उमंग बेदी ने इस्तीफा दे दिया है, सोशल मीडिया की टॅाप कंपनी फेसबुक ने कहा कि उमंग बेदी कंपनी से इस्तीफा दे रहे हैं और पिछले साल ही उन्होंने फेसबुक इंडिया और साउथ एशिया हेड के तौर पर ज्वाइन किया था।

2016 में उमंग बेदी ने कृतिका रेडी से फेसबुक इंडिया की कमान ली थी, तब कृतिका रेडी ने फेसबुक हेडक्वॉर्डर ज्वाइन किया था। फेसबुक ज्वाइन करने से पहले बेदी अडोब साउथ एशिया के एमडी थे. फेसबुक ने एक स्टेटमेंट जारी किया है, इसमें कहा गया है, ‘उमंग बेदी इस साल के आखिर में फेसबुक छोड़ रहे हैं उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान एक बजबूत टीम बनाई है और बिजनेस को आगे ले गए हैं’।

भारत मे इस कंपनी के लिए यहां दूसरे देशों के मुकाबले ज्यादा संभावनाए हैं, और अगला 10 साल कंपनी के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि जियो की पकड ग्रामीण इलाकों तक भी पहुचं रही हैं और लोग ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं और सोशल मीडिया से कनेक्ट हो रहे हैं खासतौर से लोग फेसबुक का इस्तेमाल करने में ज्यादा रुचि लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here