Facebook का यह फीचर मैसेंजर से हटा

0
125
Facebook feature
फेसबुक फीचर

फेसबुक ने अपने मैसजैंर से आर्टिकल फॉर्मेट इंस्टैंट आर्टिकल को मोबाइल के लिए बने मैसेंजर एप से हटा दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर फेसबुक कोर ऐप के न्यूज फीड में चलाने के लिए तैयार किया गया था, और इसे कंपनी आगे जारी रखेगी।

खबरों के मुताबिक फेसबुक ने एक बयान में यह कहा कि लोगों और प्रकाशकों पर ज्यादा प्रभाव डालने के लिए हम इस्टैंट आर्टिकल की समीक्षा और सुधार कर रहे हैं, हम फेसबुक कोर ऐप में इंस्टैंट आर्टिकल के निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और मैसेंजर में इंस्टैंट आर्टिकल नहीं दे रहे हैं।

खास बात यह है कि इंस्टैंट आर्टिकल, 2015 में लॉन्च किया गया आर्टिकल फॉर्मेट था जिसे मोबाइल वेब की तुलना में फेसबुक कोर ऐप में पेज लोड करने की स्पीड को दस गुना तक बढ़ाया गया था और बाद में इइसे मैसेंजर में डाला गया था.

ऐसा करने की वजह यह बतायी जा रही है कि मुद्रीकरण की कमी से प्लेटफार्म से कई प्रकाशन और प्रकाशकों ने अपने हाथ वापस खींच लिए या पहली बार में इंस्टैंट आर्टिकल में शामिल नहीं हुए, साथ ही ट्रैफिक की रिपोर्टिंग में भी समस्याएं आ रही हैं।

फेसबुक की इस एप को अनअपडेट करने की वजह से बहुत से ऐसे यूजर हैं जो इस फीचर को ज्यादा यूज करते हैं उनके लिए थोडीं परेशानी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here