आज लॉन्च होने वाले Xiaomi Mi Mix 2 और Mi Note 3 में क्या है खास

0
183
xiaomi mi mix launch
प्रतीकात्मक फोटो

शाआमों आज अपने दो नए स्मार्टफोन्स शाओमी लॉन्च करने जा रही है। पहला Mi Note 3 होगा जबकि दूसरा Mi Mix 2 होगा। Xiaomi के कई प्रोटक्ट ग्लोबल बाजार में अपनी पकड बनाये हुये हैं। और इसके काफी ग्राहक भी है, Xiaomi चीनी टेक्नॅालाजी की अव्वल कंपनी है। एक नजर डालते हैं इसके कुछ खास फीचर पर

क्या- क्या है इसमें खास

कंपनी के मुताबिक Mi Mix 2 का यह फोन बिना बेजल वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा और इसकी स्क्रीन 6.4 इंच की हो सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93 फीसदी का होगा, इसमें क्वॉल्कॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया जा सकता है और इसमें 6GB रैम की भी उम्मीद की जा सकती है।

Mi Note 3 के बारें में बात करें तो कम बेजल वाला स्मार्टफोन होगा, इसकी स्क्रीन 5.15 इंच की होगी और इसमें एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा, औऱ Mi Note 3 के दो वैरिएंट आ सकते हैं जिनमें से एक में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी जबकि दूसरे में 8GB रैम के साथ 256GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड नूगट 7.1.1 बेस्ड कंपनी का अपना ओएस होने की उम्मीद है, इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4,070mAh की पावरफुल बैटरी दी जाएगी, इसमें क्वॉल्कॉम फास्ट चार्ज 4.0 होने की भी खबर है।

फिलहाल इन सब फीचर का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके बाजार आने के बाद ही पता चलेगा कि यह दोनों सीरीज एक दूसरे से कितना हटकर है। साथ Xiaomi Mi Mix 2 और Mi Note 3 के भारत में आने की कोई खबर नहीं है इसें अभी चीनी बाजार में ही लॉन्च किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here