WhatsApp से चेटिंग ही नहीं बिजनेस भी!

0
160
whatsapp new feature
व्हाट्सएप का नया फीचर बिजनेस के लिये

अब व्हाट्सएप का यूज केवल चेटिंग, वोडियों कांलिग के लिये नहीं होगा, बल्कि बिजनेस के लिये भी होगा। खबर है यह कि व्हाट्सएप इन दिनों अपने एक नए फीचर पर काम कर रहा है, और इस फीचर से फेसबुक अब व्हाट्सएप के जरिए भी बिजनेस करने का काम शुरु करने वाला है।

इस नए फीचर से उन लोगों को आसानी होगी जो छोटे-बड़े बिज़नेस से जुड़ना चाहते है। फिलहाल इस फीचर पर अभी कंपनी टेस्टिंग कर रही है। इस बात की जानकारी व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉगपोस्ट में दी और बताया कि इस ऩए फीचर से यूजर के लिए व्हाट्सएप पर बिजनेस अकाउंट से जुड़ना आसान होगा, हम फ्री व्हाटसएप बिजनेस एप पर काम कर रहे हैं। जिससे छोटी-बड़ी कंपनियां जुड़ सकती है और इसके साथ ही एयरलाइन, ई-कॉमर्स, बैंक और होटल भी इससे जुड़ सकते हैं। अब व्हाट्सएप से आप चेटिंग ही नहीं बल्कि बिजनेस भी कर सकते हैं।

सबसे जरुरी बात यह है कि व्हाट्सएप का बिजनेस अकाउंट कैसे एक्टिव होगा इसके लिये कुछ बिज़नेस एकाउंट्स को व्हाट्सएप के जरिया वेरीफाई कर दिया जाएगा। इसके लिए कांटेक्ट सूची में नाम के आगे हरे रंग का एक टिक मार्क होगा, इस निशान का मतलब है कि व्हाट्सएप ने इस बात की पुष्टि कर दी है की ये कांटेक्ट बिज़नेस अकाउंट है। बिज़नेस अकाउंट से बात करते वक़्त चैट के मेसेजेस का रंग पीला होगा वहीं नार्मल मेसेजेस का रंग हलके हरे रंग का होता है, और अगर आप यह सोच रहे हैं कि इसे दूसरी चेट की तरह डिलीट कर देंगें तो इस एकाउंट्स के मेसेजेस को चैट से डिलीट करने का कोई तरीका नहीं होगा। और हां यदि आप किसी को ब्लॉक करना चाहते हैं तो इसका आप्शन होगा।

अगर किसी बिज़नेस के फ़ोन नंबर को आपने अपनी अड्रेस बुक में से वहीं किया है तो व्हाट्सएप खुद ब-खुद उसे डिफॉल्ट उस नाम से सेव कर देगा। ये डिफॉल्ट नाम वो होगा जिससे बिज़नेस अकाउंट अपने लिए इस्तेमाल करना चाहता है। फिलहाल इस फीचर से उन लोगों को बहुत आसानी होगी जो चैटिंग के अलावा बिजनेस का भी शौक रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here