क्या है WhatsApp का एक और नया फीचर

0
178
whatsapp new feature
व्हाट्सऐप का नया फीचर जल्द ही अपडेट होगा

WhatsApp इन दिनों कई नए फीचर लेकर आ रहा है, अभी कुछ दिन पहले ही व्हाट्सप पर बिजनेस टूल फीचर को अपडेट करने की बात सामने आयी, वहीं इसी क्रम में एक और नया फीचर आ रहा है वह फीचर है रिकॅाल का, इस फीचर के जरिये आप सेंड किए हुये मैसेज को एडिट या डिलीट भी कर सकते हैं।

खबरों के मुताबिक व्हाट्सऐप जल्द ही iOS के लिए एक ऐसा फीचर दिया जाएगा जिसके तहत सेंडर के मैसेज डिलीट करते ही रिसीव करने वाले के पास से भी ये डिलीट हो जाएगा, इतना ही नहीं नोटिफिकेशन सेंटर से भी इसे हटा लिया जाएगा। इसलिये यह फीचर इतना खास है और इसकी टेस्टिंग भी की जा रही है, खबरों की मानें तो जल्द ही Unsend नाम से यह फीचर सभी यूजर्स के लिए अपडेट किया जाएगा। इस फीचर की खास बात यह है कि इसमें अब आप टाइमर भी लगा सकते हैं और जितने भी सेंकेड या मिनट का टाइमर लगाया है उतने ही समय में मैसेज खुद ही हट जाएगा।

व्हाट्सऐप बीटा इन्फो ने सोशल मीडिया के जरिए यह कहा कि सर्वर अब काम कर रहा है और इसने सफलतापूर्वक मैसेज रिकॉल किए हैं, इसे बाद में रिमोटली इनेबल किया जाएगा, इसे जल्दी ही यूजर्स के लिए दिया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप Unsend फीचर सिर्फ 5 मिनट तक ही काम करेगा, यानी अगर मैसेज भेजे हुए 5 मिनट से ज्यादा हो गए हैं तो यह काम नहीं करेगा। इसके अलावा यह फीचर न सिर्फटेक्स्ट के लिए बल्कि फोटो के लिए भी काम करेगा। अगर देखा जाए तो बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो मैसेज टाइप करते समय कुछ भी लिख कर भेज देते हैं और भेजने के बाद उन्हें ध्यान आता है कि उन्होनें क्या गलत भेजा तो यह फीचर ऐसे लोगों के बहुत काम आयेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here