जब कुछ समय के लिये ठप हो गयी फेसबुक की सेवायें

0
148
FACEBOK
फेसबुक

फेसबुक सोशल मीडिया का एक ऐसा माध्यम है जिसके बिना हमारा दिन लगभग अधूरा है और आजकल ज्यादातर लोग सुबह की शुरुआत अपने फेसबुक या व्हाट्सऐप से ही करते हैं लेकिन जरा सोचिये अगर यही फेसबुक कुछ समय के लिये ठप हो जायें तो क्या करेंगें आप, लेकिन अभी हाल ही में फेसबुक कुछ समय के लिये ठप हो गया है और जो लोग बहुत ज्यादा फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं उनके लिये काफी परेशानी हुयी। हालिंकी बहुत से लोग ऐसे हैं जिनको फेसबुक इस्तेमाल करने का कोई ज्यादा शौक नहीं है उनके लिये तो यह साधारण बात रही होगी। लेकिन कल यानी 11 अक्टूबर को फेसबुक की सेवायें कुछ समय के लिये बंद हो गयी।

दुनियाभर में फेसबुक की सेवाएं कुछ समय के लिये बंद हो गयी, उस समय जब यूजर्स फेसबुक की साइट खोलने की कोशिश कर रहे थे उन्हें ब्लैंक पेज नजर आ रहा था और यूजरों को कुछ भी लोड करने में समस्या हो रही थी, वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि वे साइट और ऐप पर केवल कुछ ही सर्विसेज को एक्सेस कर पा रहे थे। फेसबुक की इस दिक्कत की वजह से कुछ लोगों को अपने पोस्ट शेयर करने में परेशानी हो रही थी, और इस दिक्कत का सामना देश-विदेश के यूजर्स ने किया लेकिन इसमें सभी यूजर्स शामिल नहीं थें।

फेसबुक ने अपने डेवलपर पेज पर ये जानकारी दी कि उन्हें काफी संख्या में API इरर नजर आए हैं, फेसबुक ने लिखा है कि , वे इसकी जांच कर रहे हैं और जानकारी सामने आते ही इसे अपडेट किया जाएगा इससे पहले भी कई बार इंस्टाग्राम से लेकर स्नैपचैट के डाउन होने की खबर आती रहती हैं।

हांलिकी यह सेवा कुछ ही मिनट के लिये बाधित हुयी थी लेकिन कुछ समय में ट्विवटर पर लोग इसकी जानकारी देने लगे थे। कुछ मिनटो के लिये लोगों के यह लगा फेसबुक जिसका इस्तेमाल अगिनत लोग करते हैं इसका बाधित हो जाना तो कोई आम बात नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here