इस देश में मुंछे होने पर नहीं मिलती नौकरी।

0
282
THE MUSTACHE
मूंछ होने से निकाला नौकरी से

अगर आप अपनी मुंछों को ताव देकर ज्यादा इठलाते हैं तो सावधान हो जाईये, ये मुछे आपको नौकरी से निकलवा सकती है। जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब जरुर है, लेकिन ये सच है। एक साहिब को अपनी खुबसूरत मुछों की वजह से ही नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।ये वाकया हुआ है भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में। दरअसल पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हसीब अली चिश्ती नाम के इस शख्स को मुंछों की वजह से नौकरी से निकाल दिया गया है। पेशे से अध्यापक हसीब अली इस्लामाबाद के एक स्कूल में बच्चों को ड्रामा सिखाते थे। हसीब की मानें तो स्कूल प्रशासन ने उन्हे ये कहकर नौकरी से निकाल दिया है कि उनकी मुछें बच्चों को लिबरल बनाती है। ऐसे में उनका स्कूल में बने रहना बच्चों के लिए भविष्य के लिए खतरनाक है।

MUSTACHE LOST YOU JOB
पाकिस्तान में मूंछों पर ताव देना आसान नहीं

 

हसीब ने फेसबुक पर अपनी कहानी पोस्ट करते हुए लिखा है कि वो मंछों की वजह से ज्यादा स्मार्ट दिखते थे। इसलिए स्कूल को उनकी स्मार्टनेस पसंद नहीं आयी। इस टीचर ने पाकिस्तान में लोगों की छोटी मानसिकता पर भी वार किया है।

वो लिखते हैं, ‘मैं देख रहा हूं कि स्कूल में ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं जहां बच्चों को दूसरे सेक्स से बात करने के लिए सजा दी जाती है। ये लोग अपनी रूढ़िवादी मानसिकता में गर्व महसूस करते हैं।’ हसीब ने आगे ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म का फेमस डायलॉग लिखते हुए कहा, ‘मैं ऐसे दिन का इंतजार करता हूं जब स्कूलों के दिमाग से ये चीज निकल जाएगी कि एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते.’

वैसे अभी तक वर्क प्लेस पर स्मार्ट बनकर न आऩे की वजह से लोगों की नौकरी जाने की खबरें तो जरुर सुनी थी, लेकिन पाकिस्तान के इस टीचर की नौकरी स्मार्ट बनकर आऩे की वजह से चली जायेगी। ये ऐसा पहला वाकया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here